About C. T. M. /Beauty.



C. T. M. 


C- Cleansing
T- Toning
M- moisturizing

Cleansing - ऐसी विधि है जिसके जरिए हम अपने चेहरे को किसी भी फेस वाश, साबुन या फिर किसी भी क्लींजिंग मिल्क से अपने चेहरे को साफ करते हैं. ऐसा करने से हमारे चेहरे से सारी गंदगी रिमूव होती है और हमारा फेस साफ हो जाता है, जितनी भी धूल हमारे चेहरे पर जमी होती है वह हट जाती है ऐसा हमें   रोज सुबह नहाते टाइम और  बाहर से आते टाइम चेहरे को अच्छे से साफ करना है.

Toning-  क्लीनिंग करने के बाद में हमें  चेहरे को टोन करना बहुत जरूरी होता है क्योंकि हम  क्लीनिंग करने के बाद cream नहीं लगा सकते उससे पहले चेहरे की toning बहुत जरूरी होती है, उसके लिए हमारे पास एक अच्छी कंपनी का toner होना बहुत जरूरी है, क्योंकि एक अच्छी कंपनी का toner ही हमारे चेहरे को बहुत अच्छे से टोन कर सकता है बजाय किसी सस्ते toner से. इसलिए एक अच्छी कंपनी का टोनर खरीदना चाहिए और अपने चेहरे पर toner की कुछ बूंदों को रुई की सहायता से चेहरे पर लगाएं और सूखने का वेट करें.

Moisturizing - क्लीनिंग, टोनिंग के बाद अब बारी आती है चेहरे को नमी देने की  इसलिए  अपने चेहरे पर  किसी अच्छी कंपनी का  मॉइस्चराइजर लगाएं और अपने चेहरे को पूरे दिन तरोताजा  बनाएं.


C. T. M. एक ऐसा प्रोसेस है जिससे हम अपने चेहरे को झाइयों  से मुक्त, ब्लैकहेड से मुक्त और  डेड सेल से मुक्त कर सकते हैं. यह प्रोसेस करने से हमारे चेहरे पर मुहासे नहीं आते और जिसकी त्वचा oily होती है उसकी स्किन नॉर्मल रहती है, यह प्रोसेस कोई भी कर सकता है आदमी हो या औरत कभी भी कर सकते हैं, स्कूल गोइंग लड़कियां भी इस प्रोसेस को कर सकते हैं.


फ्रेंड वैसे तो यह फार्मूला एकदम सिंपल सा है लेकिन बहुत से लोगों को यह छोटी सी बात नहीं पता होती है इसलिए आपसे निवेदन है अगर आपको यह फार्मूला पसंद आए तो प्लीज लाइक कीजिए और ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिए धन्यवाद.

घर पर ही बनाएं क्लींजर टोनर और मॉइस्चराइजर.




1 टिप्पणियां

टिप्पणी पोस्ट करें

नया पेज पुराने